एक किशोर ने बच्ची का अपहरण कर मांगे 20 लाख


बाद में की हत्या

चंडीगढ़ (ईएमएस)। हरियाणा में 16 साल के एक किशोर ने पांच साल की बच्ची का कथित तौर पर अपहरण कर, उसकी हत्या का मामला सामने आया है। चंडीगढ़ पुलिस की माने तो किशोर ने बच्ची का अपहरण फिरौती के लिए किया था। अंबाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने बताया कि लड़के को गुरुवार दोपहर करीब १.०० बजे गिरफ्तार किया गया है। उसने जिस घर से फिरौती के लिए कॉल किया था, वहां पुलिस ने छापा मारकर उसे पकड़ लिया है। वह घर बच्ची के पिता था, लेकिन उसमें आरोपी का जीजा किराए पर रह रहा था। जोरवाल ने कहा कि ‘आरोपी को किसी तरह का कोई पछतावा नहीं है।

पूछताछ में बताया कि उसने एक मूवी देखी थी, जिसके बाद उसने आसानी से पैसे कमाने के लिए यह प्लान बनाया था। जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो वह लेपटॉप पर काम कर रहा था। साथ ही एसपी ने कहा कि लड़के ने बाद में बच्ची की पानी के टब में डुबोकर हत्या कर दी थी। उसके बाद उसने शव को वाटर कूलर में छुपाकर रखा हुआ था। पुलिस के छापे के वक्त आरोपी घर पर अकेला ही था, उसका जीजा बच्ची के पिता की दुकान पर काम करता था। वह अपने परिवार के साथ उत्तर प्रदेश गया हुआ था। लड़के ने बच्ची को उस वक्त फुसलाया, जब वह बीती शाम अपने घर के बाहर खेल रही थी।

बच्ची जब देर शाम तक घर नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसे ढूंढ़ना शुरू किया और पुलिस को उसके लापता होने की जानकारी दी। इसी बीच पड़ोसियों को फिरौती की कॉल आई। कॉल करने वाले ने 20 लाख रुपए की मांग की। पुलिस ने उस कॉल को ट्रेस किया और उस घर पर छापा मारा, जहां से कॉल किया था। एसपी ने कहा कि जब लड़के को लगा कि पुलिस सतर्क हो गई है तो उसने बच्ची की हत्या करने का फैसला किया है।