मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ – अहमद पटेल


दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जा रही है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली । दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा है कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की जा रही है।

इस सिलसिले में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के सतना में ईवीएम में छेड़छाड़ की आंशका में जबर्दस्त हंगामा हुआ था। रात करीब 11:30 बजे सैकड़ों लोग सतना के एक स्ट्रांग रूम के सामने इकट्ठा हो गए।

मामला सतना के उत्कृष्ट विद्यालय-1 का बताया जा रहा है। यहां शुक्रवार रात 9 से 10 बजे के बीच दो व्यक्ति स्ट्रांग रूम कार्टन लेकर जाते दिखे। इसके बाद मौके पर कांग्रेस, बसपा, सपाक्स पार्टी के प्रत्याशियों समेत सतना विधायक पहुंचे। इस दौरान रिकॉर्ड किया गया वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक वीडियो स्क्रीन पर दिखाते हुए आरोप लगाया कि कहीं पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को यह कहता हुआ वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दो नंबर पर बटन दबा दो, जो भाजपा की चुनाव चिन्ह है।

कमलनाथ ने यह भी आरोप लगाया कि लहार विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने ईवीएम में तोड़फोड़ की। कमलनाथ ने बताया कि हमने चुनाव आयोग से चुनाव के बारे में 50 शिकायतें की हैं।

– ईएमएस