बिचौलियों के हमदर्दों को देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा : पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा। कमिशनखोरों के ये सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है।

पीएम बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अखबारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था। बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी। कहीं मिशेल मामा की सौदेबाज़ी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है। वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूठ बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा। पीएम ने 1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सड़क तथा भूमिगत सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखी।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में पहली बार आर्थिक आधार पर सवर्णों को आरक्षण देने के विधेयक का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि लोकसभा में इस बिल को लगभग सर्वसम्‍मति से पास कर दिया गया। अब राज्‍यसभा की बारी है। कुछ लोगों को आपत्‍त‍ि थी लेकिन इसे लोकसभा में पास कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना हो या नेशनल हाईवे हो या फिर सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का काम हो, यहां सभी पर तेज गति से काम हो रहा है। फडणवीस जी की सरकार को बधाई देता हूं कि वो हर घर को बिजली देने के लिए बहुत गंभीरता से काम कर रही है। सरकार ने लगभग 1 हज़ार करोड़ रुपए के लागत से बनने वाली सोलापुर-ओसमानाबाद वाया तुलजापुर रेल लाइन को भी मंज़ूरी दे दी है। मां तुलजा भवानी के आशीर्वाद से जल्द ये लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। स्थानीय लोगों के साथ देशभर से माता के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भी सुविधा होगी। नागरिकता संशोधन बिल पर पीएम मोदी ने कहा, ‘इस बिल के लोकसभा में पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए मां भारती के बेटे-बेटियों को, भारत माता की जय बोलने वालों को भारत की नागरिकता का रास्ता साफ हुआ है।

– ईएमएस