सोशल मीडिया पर योगी-अखिलेश से ज्यादा लोकप्रिय हैं आईएएस बी चंद्रकला


रेत खनन घोटाले से जुड़े मामले में चर्चित आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के हमीरपुर स्थित आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। रेत खनन घोटाले से जुड़े मामले में चर्चित आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के हमीरपुर स्थित आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की है। आईएएस चंद्रकला अपनी तेजतर्रार छवि के लिए जानी जाती हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में वह देश के कई राजनेताओं और फेमस मुख्यमंत्रियों से आगे हैं।

उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फेसबुक पर चंद्रकला के 86 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जबकि, फेसबुक पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके आसपास भी नहीं ठहरते। गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उनके फेसबुक पेज पर 67 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, वहीं आईएएस चंद्रकला को 86 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। वहीं, लाइक्स के मामले में भी वह राजनाथ सिंह से कहीं आगे हैं। उनके फेसबुक पेज को 85 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, वहीं राजनाथ सिंह के पेज को 68 लाख लोगों ने लाइक किया है। ट्विटर की बात करें तो बी चंद्रकला यहां भी काफी लोकप्रिय हैं। ट्विटर पर 8.9 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं। हालांकि, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां उनसे कहीं ज्यादा आगे हैं। राजनाथ सिंह के ट्विटर पेज पर 1.19 करोड़ लोग उन्हें फॉलो करते हैं, वहीं योगी आदित्यनाथ को ट्विटर पर 31 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहने वाली चंद्रकला फेसबुक पर यूपी में भी कई चर्चित चेहरों से आगे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पेज पर 56 लाख से ज्यादा लाइक्स और फॉलोअर्स हैं, जो कि चंद्रकला से 30 लाख कम है। यही नहीं, फेसबुक पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 68 लाख, उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के 13 लाख और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के 40 लाख फॉलोअर्स हैं। इन सभी की संख्या चंद्रकला के फॉलोअर्स के मुकाबले काफी कम है। हाल ही में चंद्रकला की 1 जनवरी को पोस्ट की गई तस्वीर पर 88 हजार से ज्यादा लाइक्स, 12 हजार से ज्यादा कमेंट्स और 3,257 बार फोटो को शेयर किया गया है।

– ईएमएस