राहुल गांधी ने गूगल सर्च में पीएम मोदी को पछाड़ा, लोकप्रियता बढ़ी


लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के लिए अच्छी खबर हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा गूगल पर सर्च किया गया।
Photo/Twitter

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस के लिए अच्छी खबर हैं, खबर हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा गूगल पर सर्च किया गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक 0-100 से स्केल में राहुल गांधी को 45 बार तो मोदी को 34 का स्कोर मिला। ये आंकड़े 1 जनवरी, 2018 से 6 जनवरी, 2019 तक के हैं। आकड़ों के मुताबिक दिसंबर 2018 में राहुल को विश्व स्तर पर 44 और भारत में 49 बार स्कोर किया गया। जबकि पीएम मोदी ने विश्व स्तर पर 35 और भारत में 38 का स्कोर किया।

बता दे कि 2014 के बाद से राहुल की लोकप्रियता में पहले से काफी इजाफा हुआ है। 2014 में पीएम मोदी लोकप्रियता में सबसे बड़े नेता उभरकर सामने आए थे। तब राहुल नो बस 4 बार स्कोर किया था। राहुल कही भी मोदी को टक्कर देते नहीं दिख रहे थे लेकिन इस बार कांग्रेस अध्यक्ष ने लंबी छलांग लगाई है। पीएम मोदी की लोकप्रियता गुजरात में बनी हुई है जबकि राहुल गांधी की लोकप्रियता मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बढ़ी है। जनवरी-अप्रैल 2018 के बीच राहुल गांधी के औसत ट्वीट मोदी के औसत ट्वीट से ज्यादा थे। सबसे रोचक बात यह है कि दोनों नेताओं को ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में खासा अंतर है।

– ईएमएस