तलाक पर बोले तेजप्रताप- ऐश्वर्या आधुनिक लड़की, मैं साधारण आदमी, जिंदगी गुजारना नामुमकिन


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ज्येष्ठ पुत्र तेज प्रताप का 6 माह पुराना दांपत्य टूटने के कगार पर आ गया है।
(Photo: IANS)

नई दिल्ली। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ज्येष्ठ पुत्र तेज प्रताप का 6 माह पुराना दांपत्य टूटने के कगार पर आ गया है। अपनी पत्नी से किश्तों तो लेकर तेज प्रताप ने कहा है कि ऐश्वर्या राय आधुनिक विचारधारा की लड़की हैं और उनका ऐश्वर्या के साथ जिंदगी गुजारना नामुमकिन है।  शनिवार को तेज प्रताप यादव रांची में थे। यहां पर उन्होंने रिम्स में सजा काट रहे अपने पिता लालू यादव से मुलाकात की। ढाई घंटे तक चली मुलाकात में तेज प्रताप ने अपने पिता के साथ कई सारी बातें साझा की। तेज प्रताप ने कहा कि वे एक साधारण जिंदगी गुजारने वाले व्यक्ति हैं जबकि ऐश्वर्या शहरी मिजाज की लड़की है। तेज प्रताप ने कहा कि मर्जी के खिलाफ उनकी शादी ऐश्वर्या से की गई। तेज प्रताप ने कहा कि दो राजनीतिक परिवारों के बीच हुए रिश्ते का वो मात्र एक मोहरा हैं। उन्होंने कहा कि वे एक घुटन भरी जिंदगी नहीं जी सकते हैं।

रांची आते समय गया में तेज प्रताप ने पत्रकारों को कहा कि उन्होंने पहले ही अपने माता-पिता को बता दिया था कि वे इस वक्त शादी नहीं करना चाहते। तेज प्रताप ने कहा, मैंने अपने माता-पिता को पहले ही कहा था कि मैं शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी, हमारी जोड़ी ही बेमेल थी, मैं एक साधारण आदमी था, मेरी सामान्य आदतें थीं, जबकि वो एक मॉडर्न महिला है, दिल्ली में पढ़ी-लिखी है, उसने अपनी जिंदगी मेट्रो में गुजारी है। तेज प्रताप यादव से जब पूछा गया है कि जब उनके पिता की तबीयत खराब है और ऐसे नाजुक मौके पर उन्होंने तलाक का फैसला क्यों किया तो उन्होंने कहा, मैं घुट-घुट कर जी रहा था, एक शख्स कितने दिनों तक अपनी जिंदगी इस तरह गुजार सकता है।

ज्ञात हो कि ऐश्वर्या और तेज प्रताप यादव के बीच रिश्ते इतने कड़वे हो गये थे कि कुछ महीनों से दोनों के बीच बात भी नहीं हो रही थी। तेज प्रताप से जब पूछा गया कि क्या इस बाबत उनके छोटे भाई तेजस्वी से उनकी कोई बात हुई? इसके जवाब में तेज प्रताप ने कहा कि वे सियासत की बात करते हैं, इन मुद्दों पर चर्चा नहीं होती है। इस खबर के सार्वजनिक होने के बाद तेज प्रताप और ऐश्वर्या का परिवार लगातार एक दूसरे से संपर्क में हैं। वे बातचीत के जरिये मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि तेज प्रताप के रुख को देखने हुए लगता नहीं है कि ये रिश्ता एक बार फिर से परवान चढ़ पाएगा।

– ईएमएस