अब फिंगरप्रिंट से खुलेगा ह्वाट्सएप एकाउन्ट, मिलेगी ज्यादा सुरक्षा


अब ह्वाट्स एप एकाउन्ट आपके फिंगर प्रिंट से खुलेगा। कोई दूसरा व्यक्ति आपके ह्वाट्स एप एकाउन्ट को खोल नहीं पाएगा।

नई दिल्ली। अब ह्वाट्स एप एकाउन्ट आपके फिंगर प्रिंट से खुलेगा। कोई दूसरा व्यक्ति आपके ह्वाट्स एप एकाउन्ट को खोल नहीं पाएगा। ह्वाट्स एप में जल्द एक नया फीचर आने वाला है, जिसके बाद आपकी चैट पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐंड्रॉयड यूजर्स को जल्द नया ह्वाट्स एप फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकेशन ऑप्शन मिलने वाला है, जो कि इसकी सुरक्षा को बढ़ा देगा। इसके साथ ही, यूजर्स की चैट भी पूरी तरह सुरक्षित हो जाएगी। कोई दूसरा चैट नहीं पढ़ पाएगा। मैसेजिंग एप ने एंड्रायड 2.19.3 अपडेट के लिए ह्वाट्स एप बेटा रोल आउट किया है, जिसमें ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन फीचर दिखा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईओएस के लिए फेस आईडी और टच आईडी इंटीग्रेशन पर काम करने के बाद ऐप ने एंड्रायड यूजर्स के लिए ह्वाट्स एप फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकेशन पर काम करना शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ह्वाट्स एप में एक नया सेक्शन होगा, जिसमें फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन फीचर एनेबल करने का विकल्प होगा। यह फीचर बिलकुल आईओएस की तरह काम करेगा और ऐपल के ऑपरेटिंग सिस्टम में भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसका मतलब है कि ह्वाट्स एप यूजर्स के लिए सिक्यॉरिटी बढ़ाई गई है और यूजर्स को हर बार एप खोलते समय अपने फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करना होगा।
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर ह्वाट्स एप आपके फिंगरप्रिंट को डिटेक्ट नहीं कर पाता है तो आप अपने फोन के क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करते हुए एप खोल पाएंगे। फिलहाल, ह्वाट्स एप का नया फीचर डेवलपमेंट के अल्फा स्टेज में है और यह एंड्रायड मार्शमैलो और इससे ऊपर सभी ह्वाट्स एप यूजर को उपलब्ध कराया जाएगा। एंड्रायड 2.19.3 अपडेट के लिए नया ह्वाट्स एप बेटा बेहतर ऑडियो पिकर के साथ आएगा, जिसमें यूजर ऑडियो फाइल्स को भेजने से पहले इसका प्रिव्यू भी कर सकेंगे।

– ईएमएस