बाबर के नाम की एक भी ईंट अयोध्या में नहीं रखने देंगे : केशव प्रसाद मौर्य


मौर्य ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। कुछ भी हो जाए लेकिन बाबर के नाम की एक भी ईंट यहां नहीं रखने देंगे।
Photo/WikiPedia

लखीमपुर खीरी। चुनाव की बेला में राम मंदिर का मुद्दा फिर से तेज हो गया है इसको लेकर सियासी बयानबाजी चरम पर है। इस बीच यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फिर इस मुद्दे पर एक बड़ा बयान दिया है। मौर्य ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कुछ भी हो जाए लेकिन बाबर के नाम की एक भी ईंट यहां नहीं रखने देंगे।

एक निजी कार्यक्रम में यहां पहुंचे डेप्युटी सीएम ने कहा, ‘कोई ताकत अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण से नहीं रोक सकती। अयोध्या का विकास हमारी प्राथमिकता है। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में है लेकिन कुछ भी हो जाए बाबर के नाम की एक भी ईंट नहीं रखी जाएगी।’ इस दौरान हालांकि मौर्य ने यह बताने से साफ इनकार कर दिया कि मंदिर निर्माण की तारीख क्या होगी। उन्होंने कहा कि यह अंदर की बात है।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए केशव प्रसाद ने कहा कुछ जनेऊधारी हिन्दू होने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जवाब दे कि क्यों 2019 में इस मामले की सुनवाई चाहती थी। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को एक बयान में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि मामला सुप्रीम कोर्ट के पास विचाराधीन है और हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं।

मौर्य ने कहा था, ‘राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के पास है, हम इस मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं लेकिन हमें अयोध्या में रामलला का स्टैचू खड़ा करने से कोई नहीं रोक रहा है। यदि कोई ऐसा करने से रोकता है तो हम देख लेंगे।।।अयोध्या का विकास करने से हमें कोई नहीं रोक सकता है।’ उधर, योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के बीकानेर में एक कार्यक्रम में कहा, ‘भगवान राम के नाम पर इस बार एक दीया जलाइए। वहां काम जल्द शुरू होगा। दिवाली के बाद हमें इसे करना है।’

– ईएमएस