समृद्ध मप्र के मुद्दे पर चुनाव में उतरेगी भाजपा


(Photo: IANS)
-50 रथों के माध्यम से जनता से सीधे जुड़ेगी
-सीएम शिवराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,धमेंद्र प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह संभालेंगे मोर्चा

भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार अभियान को और तेज करने भाजपा रविवार से राज्य में समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान की शुरूआत करेगी। अभियान के तहत जनता राज्य की समृद्धि के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दे सकेगी।

पार्टी अभियान के दौरान 50 रथ पूरे प्रदेश में पहुंचकर सुझावों को एकत्र करेंगे। इन 50 रथों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इसके साथ ही अभियान की औपचारिक शुरूआत हो जाएगी। शनिवार को ये जानकारी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दी। तोमर ने कहा कि पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में दो नारों के साथ काम करेगी। मेरा सुझाव मेरा चुनाव और आइडिया में है दम पूरा करेंगे हम।
उन्होंने कहा कि रोजगार के मामले में कांग्रेस अपने 15 साल का कार्यकाल देख ले और बीजेपी शासन के 15 साल देख लें। हम इस मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार हैं।

किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि अगर मप्र में किसान परेशान होता तो मंदसौर के बाहर ये आंदोलन क्यों नहीं हुआ। इस आंदोलन को भड़काने के पीछे कांग्रेस का हाथ था। उन्होंने कहा कि पार्टी का मानना है कि पिछले 15 वर्षों में मुख्यमंत्री ने बीमारू मध्यप्रदेश को विकसित मध्यप्रदेश बनाया है।

आने वाले 5 वर्षों में विकसित मध्यप्रदेश को समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने का बीड़ा चौहान ने उठाया है। भविष्य का मध्यप्रदेश कैसा हो, इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ‘समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान’ के माध्यम से जनता से सुझाव मांगेगी। अच्छे सुझावों को पार्टी अपने दृष्टि पत्र में शामिल करेगी। ये 50 रथ प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पहुंचेंगे और जनता से समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव लेंगे।

ये रथ एलईडी स्क्रीन, साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रानिक बूथ और ऑपरेटर से लैस होंगे। यह रथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 20 स्थानों पर पहुंचकर जनता को सुझाव देने के लिए प्रेरित करेंगे। यह रथ कालेज परिसरों के बाहर सार्वजनिक स्थानों एवं यूथ कैंपस तक पहुंचेंगे।

-ईएमएस