आगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: मिशेल को कोर्ट ने भेजा न्यायिक हिरासत में


आगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कथित मध्यस्थ क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। देश में सबसे चर्चित आगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में राजधानी की एक अदालत ने गिरफ्तार कथित मध्यस्थ क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में अपनी जांच के सिलसिले में उसकी न्यायिक हिरासत मांगी। मिशेल को हाल में ही दुबई से प्रत्यापित किया गया था। उसे 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था और यहां की एक अदालत ने घोटाले में धन शोधन के आरोपों को लेकर उसे सात दिन के लिए जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था।

मिशेल को इससे पहले इससे संबंधित सीबीआई के मामले में तिहाड़ जेल में रखा गया था। ईडी अब तक की जांच में जुटाये गये दस्तावेजों के आधार पर मिशेल से पूछताछ कर रही है। ईडी का आरोप है कि वह हर सवाल पर गोल-मोल जवाब दे रहा है। गांधी परिवार के बारे में पूछताछ पर भी मिशेल कहता है कि वह उन्हें नहीं जानता और जांच अधिकारी को उलझाने के लिये कहता है। गौरतलब है कि मिशेल को भारत लाने के बाद से भाजपा लगातार दावे कर रही है कि तमाम घोटालेबाजों के नाम सामने आयेंगे। लगभग 14 दिनों से ईडी उससे पूछताछ कर रही है।

– ईएमएस