पूरा उत्तरभारत शीतलहर की चपेट में, 90 ट्रेनें लेट


० ‘नौचंडी एक्सप्रेस’ 7 दिन लेट चल रही
नई दिल्ली । दिल्ली समेत पूरे उत्तरभारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पढ़ रही हैं। पूरे उत्तरभारत में में सुबह से जबरजस्त कोहरा रातें बेहद ठंडी हो रही हैं। शुक्रवार सुबह को दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक बेघर का शव मिला है। वहीं, उत्तर भारत में ठंड से अब तक १२ लोगों की मौत हो चुकी है। ठंड के कारण राजधानी दिल्ली आने वाली ९० ट्रेनें लेट हैं, जबकि १० विमान भी देरी से चल रहे हैं। हर दिन दिल्ली आने वाली ट्रेनें घंटों लेट से पहुंच रही है। दिल्ली में करीब ७० ट्रेने लेट हैं। हवाई यात्रा का भी यही हाल है। विमान घंटों की देरी से उड़ान भर रहे हैं। सड़क से रास्ता तय करना तो बेहद खतरनाक है।
० शीत लहर से कांप रहा है उत्तर भारत
पूरे उत्तर भारत में पाला पड़ रहा है। शीत लहर और कोहरे ने लोगों को रजाई में समेट दिया है। कोहरे के आगे सूर्यदेव की चमक भी मद्धिम पड़ गई है। सर्द हवाओं ने हड्डियों को भी जमा दिया है। उत्तर भारत में ठंड ने अब तक १२ लोगों को लील लिया है। जिसमें ९ उत्तर प्रदेश और ३ पंजाब से है। ठंड के थपेड़ों से पूरा उत्तर प्रदेश ठिठुर रहा है। यहां सबसे कम तापमान शाहजहांपुर में दर्ज किया गया। पंजाब, हरियाणा, और राजस्थान में तापमान लगातार गिर रहा है। शीतलहर और कोहरा पंजाब में भी कोहराम मचा रहा है। यहां ठंड से ३ मौतें हो चुकी हैं। पारा लुढ़क कर ३ के आसपास पहुंच चुका है।
नौचंडी एक्सप्रेस’ 7 दिन लेट चल रही
़इलाहाबाद-सहारनपुर नौचंडी एक्सप्रेस कुछ घंटों नहीं बाqल्क पूरे ७ दिन की देरी से चल रही है।
मेरठ में पिछले ७ दिनों से खड़ी नौचंडी एक्सप्रेस रोजाना इलाहाबाद से शाम ५.४० पर खुलती है और सुबह लगभग ८। ३० पर मेरठ पहुंचती है। यहां थोड़ी देर हॉल्ट में खड़ी होने के बाद ट्रेन वापस इलाहाबाद के लिए रवाना होती है। लेकिन ७ दिनों पहले यहां पहुंचने के बाद से यह ट्रेन मेरठ में ही खड़ी है। इसके नियमित यात्री ट्रेन खुलने का इंतजार किये जा रहे हैं।