पुलिस से मुठभेड़ में एक गो-तस्कर की मौत, बाकी बच निकले


जयपुर (ईएमएस)। राजस्थान के अलवर में पुलिस और गो-तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में एक गो-तस्कर की मौत हो गई, जबकि उसके दूसरे साथी मौके से भागने में सफल रहे। एक सूचना के बाद पुलिस ने बीती रात एक गाड़ी पर सवार गो-तस्करों को रोकने का प्रयास किया। जवाब में उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए उनका पीछा किया, जिसमें एक तस्कर की मौत हो गई, जबकि इसके अन्य साथी भागने में सफल रहे।

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया सूचना मिली थी की गो-तस्कर एक गाड़ी में गायों को ले जा रहे हैं। पुलिस ने उनका पीछा किया। पीछा करते देख उन्होंने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। उनके वाहन में पांच गाय पाई गई हैं, जिनका चिकित्सा परीक्षण कराया जा रहा है। ज्ञात हो कि राजस्थान में गो-तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के अलावा इस बीच तस्करों के बीच गैंगवार की भी कई घटनाएं सामने आई हैं। पिछले माह मेवात इलाके में हुई गैंगवार में दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही बाकी तस्कर फरार हो गए थे।

बीते दिन कुख्यात बदमाश और गो-तस्कर काढ़ा गैंग ने दूसरे गो-तस्कर गैंग पर फायरिंग कर दी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के आने की सूचना से आरोपी दोनों शव अपने साथ लेकर फरार हो गए। हालांकि, पुलिस ने बाद में दोनों शवों को बरामद कर लिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तस्करों के बीच कुछ रुपयों को लेकर विवाद हुआ था। बाद में विवाद इतना बढ़ गया कि खून-खराबे तक पहुंच गया। पुलिस कुख्यात बदमाश काढ़ा मेव की तलाश में काफी समय से लगी हुई थी।