देशभर में क्रिसमस की धूम, प्रधानमंत्री ने दी बधाई


नई दिल्ली। प्रभू यीशु के जन्म दिन पर गिरिजाघरों में विशेष पूजा प्रार्थना शुरू हो गई। इस मौके पर बड़ी तादात में लोगों ने प्रभु यीशु को याद किया और केक खिलाकर एकदूसरे को क्रिसमस की बधाईयां दी। गिरजाघरों को झालरों से सजाया गया था। साथ ही कई गिरजाघरों में यीशु के जन्म को दर्शाती हुई झांकियां भी लगाई गई हैं।
क्रिसमस पर राष्ट्रपति का देशवासियों को संदेश
इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने देशवासियों को श्रद्धाभाव से मनाए जाने वाले क्रिसमस की बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा कि क्रिसमस के इस खुशी के अवसर पर मैं सभी नागरिकों खासकर अपने ईसाई भाईयों और बहनों को र्हािदक बधाई तथा शुभकामना देता हूं। इस वर्ष जब हम क्रिसमस पर मोमबत्ती जलाएं तो हम अपने मानस तथा दिल में प्रभु ईसा मसीह की प्रेम और करूणा की ज्योत भी जलाएं।
प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को हर्षोल्लास और परंपरागत ढंग से मनाए जाने वाले क्रिसमस के त्योहार की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर देशवासियों को क्रिसमस की बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दुनिया भर के सभी लोगों को क्रिसमस की बधाई। इस दिन समाज में सद्भाव, शांति और भाईचारे की भावना बढ़ें। वहीं कई ईसाई प्रतिनिधि मंडल ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें क्रिसमस की बधाई दी।