न्यूजीलैंड हमले में नवसारी के युवक की मौत, वडोदरा के पिता-पुत्र लापता


न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में दक्षिण गुजरात के नवसारी के एक युवक की मौत हो गई। जबकि वडोदरा निवासी पिता-पुत्र अब तक लापता हैं।
Photo/Twitter

अहमदाबाद। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में हुए आतंकी हमले में दक्षिण गुजरात के नवसारी के एक युवक की मौत हो गई। जबकि वडोदरा निवासी पिता-पुत्र अब तक लापता हैं। क्राइस्टचर्च शहर के हेगली पार्क क्षेत्र की अल नूर समेत दो मस्जिदों में की गई अंधाधुंध फायरिंग में अब तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है।

नवसारी का मूल निवासी जूनेद कारा न्यूजीलैंड में जनरल स्टोर चलाता था। 35 वर्षीय जूनेद कारा मस्जिद में नमाज अता करने गया था, उस वक्त अंधाधुंध गोलीबारी का शिकार हो गया। इसके अलावा मांगरोल तहसील के लुहारा के मूल निवासी हाफिज मुसा पटेल भी फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर हालत में हाफिज पटेल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं वडोदरा के आरिफ वोरा न्यूजीलैंड में हुए हमले के बाद से लापता हैं। आरिफ वोरा अपने पुत्र रमीज वोरा के साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने गए थे। रमीज वोरा की पत्नी खुश्बू वोरा पिछले 9 साल से न्यूजीलैंड में रह रही हैं। आरिफ वोरा अपने पुत्र रमीज से मिलने 25 दिन पहले न्यूजीलैंड गए थे। वडोदरा के पानीगेट क्षेत्र निवासी आरिफ वोरा का पुत्र रमीज वोरा न्यूजीलैंड की एक निजी कंपनी में सेवारत है और उसकी पत्नी खुश्बू गर्भवती है। जिससे आरिफ वोरा अपनी पत्नी रुकसाना के साथ न्यूजीलैंड गए थे।
– ईएमएस