मणिनगर सीट पर कांग्रेस का खूबसूरत दांव


युवा प्रत्याशी श्वेता बाइक कैंपेन से मचा रही हैं धूम

मणिनगर (ईएमएस)। पिछले दो दशक से गुजरात चुनाव में मणिनगर सीट हमेशा से चर्चा में रही है। मणिनगर वह सीट है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ते थे, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मणिनगर आज भी भाजपा का गढ़ है, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बहुत ही खूबसूरत दांव खेला है। कांग्रेस ने मणिनगर मैनेजमेंट कंसल्टेंट श्वेता ब्रह्मभट्ट को टिकट दिया है। श्वेता बड़े ही अनोखे अंदाज में मणिनगर में चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। दिन में वह डोर टू डोर कैंपेन करती हैं और शाम को मणिनगर में बाइक कैंपेन करती हैं।

मोटरसाइकिल पर चढ़कर अपने समर्थकों के साथ श्वेता मणिनगर की गलियों में अपने लिए वोट मांगती हैं। श्वेता ने कहा, वह बाइक के जरिए अपने क्षेत्र के युवाओं से ज्यादा से ज्यादा जुड़ना चाहती हैं। गुजरात में 65 प्रतिशत युवा हैं और मणिनगर में 75 फीसदी। उन्होंने, हमारे पूरे कैंपेन की थीम भी नवसृजन यानी युवा जोश है। इसीलिए हम बाइक रैली निकालकर युवाओं तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। 34 साल की श्वेता ब्रह्मभट्ट लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट मिनिस्टर वेस्टमिंस्टर से पढ़ाई करके आई हैं।

उन्होंने आईआईएम बेंगलुरु से पॉलिटिकल लीडरशिप का कोर्स भी किया है। श्वेता कहती हैं कि गुजरात में विकास की जो बात हो रही है, अगर आपको उसकी सच्चाई देखना हो तो केवल मणिनगर में घूम लीजिए। तो पता चल जाएगा कि कुछ भी नहीं हुआ। कांग्रेस के कई दिग्गज नेता श्वेता के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। श्वेता के पिता भी एक कांग्रेस नेता हैं।