बस की भीड़भाड़ में तस्कर 1.30 लाख के जेवरात ले उड़े


अहमदाबाद (ईएमएस)| शहर में मनपा संचालित एएमटीएस बस में भीड़ का लाभ उठाते हुए तस्करों ने एक महिला के पर्स में रखे सोने के जेवरात के लेकर रफूचक्कर हो गए| पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की है|सामान्य तौर पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में व रिक्शा में पैसेन्जरों की नजरें चुराकर सोने के जेवरात व रुपयों की चोरी की घटनाएं होती है, परंतु अब तस्करों ने एएमटीएस बस में भी भीड़ का लाभ उठाते हुए तस्कर सोने और रुपयों आदि चुरा कर फरार हो जाने की घटनाएं सामने आ रही है|

ऐसी ही एक घटना सामने आई है| शहर के साबरमती इलाके में रहनेवाली एक महिला पालडी एएमटीएस बस में बैठकर साबरमत आ रही थी| इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने बस में भीड़ का लाभ उठाते हुए महिला के पर्स में सोने के जेवरात भरा छोटा पर्स लेकर फरार हो गया। सूत्रों के मुताबिक साबरमती इलाके के धर्मनगर सोसायटी विभाग-2 में रहनेवाली अनिताबेन वाघवाणी भावनगर में अपने पति करे साथ एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गई थी। कल वह वापिस लौटी थी।

अनिताबेन की अपनी ननद व उनका पुत्र रिक्शा में साबरमती गया और अनिताबेन अपने पति के साथ वासणा से चांदखेडा जानेवाली 401 नंबर की बस में साबरमती आ रही थी। अनिताबेन के हाथ में बड़ा पर्स था उसमें छोटा पर्स था जिसमें सोने-चांदी के गहनों के साथ 8 हजार रुपए नकद थे। बस में भीड़ होने के कारण वह इन्कमटैक्स तक बस मे खड़े हुए थे। इस दौरान बस में भीड़ का लाभ उठाते हुए अज्ञात शख्स ने बड़े पर्स को ब्लेड से काटकर उसमें से छोटा पर्स लेकर फरार हो गया। अनिताबेन घर पहुंचकर देखा कि पर्स फटा हुआ था उसमें छोटा पर्स नहीं था। अनिताबेन ने पुलिस थाने में 1.30 लाख के गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

उल्लेखनीय है कि अब तक शहर में रिक्शा में महिलाओं के पर्स में तस्कर उनकी नजरें चुराकर चोरी कर फरार हो जाते थे परंतु अब बस में भीड़ का लाभ लेकर तस्कर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे है। ऐसी घटनाएं होने से लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।