11 जनवरी को देशभर में एक साथ रिलीज की जाएगी यूआरआई द सर्ज‍िकल स्ट्राइक


सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'यूआरआई द सर्जिकल स्ट्राइक' 11 जनवरी, 2019 को देशभर में एक साथ रिलीज किया जाएगा।
Photo/YouTube
निर्देशक आदित्य धर की फिल्म का ट्रेलर र‍िलीज

नई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म ‘यूआरआई द सर्जिकल स्ट्राइक का ट्रेलर जारी हो गया है। इस फिल्म का निर्देशन आदित्य धर ने किया है। फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म को 11 जनवरी, 2019 को देशभर में एक साथ रिलीज किया जाएगा।

यह फिल्म सच्ची घटना पर आधार‍ित है। ट्रेलर में एक्शन और इमोशन दोनों ही द‍िखाए गए हैं। व‍िक्की कौशल सैन‍िक के रोल में शानदार अदाकारी करते नजर आए हैं। फिल्म के कई संवाद भी दमदार हैं। 2 मिनट 24 सेकेंड का ट्रेलर देशभक्त‍ि से भरा हुआ है। पड़ोसी मुल्क के नापाक इरादों को असफल करने में शहीद हुए जवानों के पर‍िवारों का दर्द भी बखूबी द‍िखाया गया है।

फिल्म 2 साल पहले कश्मीर के उरी में आर्मी बेस कैंप पर हुए अटैक पर आधारित है। इसे 11 जनवरी, 2019 को देशभर में एक साथ रिलीज किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जवानों की शहादत के बाद देशभर से बदले की कार्रवाई करने की मांग होने लगी थी। उरी हमले के कुछ दिनों बाद 28-29 सितंबर की रात भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में एक बड़ा ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के ट्रेनिंग और लॉन्चिंग पैड तबाह किए थे।

– ईएमएस