न्यूयॉर्क में अभिनेता ऋषि कपूर करवा रहे कैंसर का उपचार!, पत्नी नीतू के इंस्टाग्राम पोस्ट से मिला संकेत


पिछले कुछ महीनों से ऋषि कपूर की सक्रियता कम हो गई पता चला कि वे न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे हैं।
Photo/Twitter

मुंबई । 80 के दशक के चाकलेटी हीरो आज भी बालीवुड में चरित्र भूमिकाएं करने में लगे है। हालही में फिल्म मुल्क में उन्होंने शानदार भूमिका निभाई। लेकिन पिछले कुछ महीनों से उनकी सक्रियता कम हो गई पता चला कि वे न्यूयॉर्क में अपना इलाज करवा रहे हैं। हालांकि जहां ऋषि कपूर की परिवार के सभी लोग इस बात को लेकर चुप्पी साध रखे हैं कि उन्हें क्या हुआ है और वहां किस चीज का इलाज करवा रहे हैं, वहीं उनकी पत्नी नीतू कपूर के ताजा पोस्ट ने उनके प्रशंसकों के बीच हलचल सी मचा दी है। उनके पोस्ट पर लिखा गया संदेश इस बात की ओर साफ इशारा कर रहा है कि ऋषि कपूर न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करवा रहे हैं।

हालांकि, जैसे ही पिछले साल 29 सितम्बर को ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया था कि वह अपने इलाज के लिए कुछ दिनों के लिए अमेरिका जा रहे हैं। इसके बाद ही उनके कैंसर होने को लेकर अफवाहें उड़ने लगीं। हालांकि, उन्होंने अपने पोस्ट में अपने शुभचिंतकों से परेशान न होने के लिए और किसी तरह के कयास लगाने से मना भी किया था। इसके अलावा परिवार के लोगों ने भी इस खबर को अफवाह करार दिया था कि वह वहां कैंसर का इलाज करवा रहे हैं। हालांकि, इस बार अब ज्यादा स्पष्ट संकेत लग रहा है कि ऋषि कपूर वहां कैंसर की बीमारी का ही इलाज करवा रहे हैं। कुछ ऐसे भी खबरें आई, जिनमें बताया गया था कि ऋषि कपूर उसी हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे हैं, जिसमें सोनाली बेंद्रे अपने कैंसर का इलाज करवा रही थीं। नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक न्यू इयर सेलिब्रेशन की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें ऋषि कपूर, खुद नीतू, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और बेटी रिद्धिमा कपूर भी नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘हैपी 2019! कोई संकल्प नहीं, इस साल के लिए सिर्फ विश है!!! कम पल्यूशन ट्रैफिक!!! उम्मीद करती हूं कि भविष्य में कैंसर सिर्फ एक राशि (कर्क) का चिह्न बनकर रह जाए। कोई नफरत नहीं… ढेर सारा प्यार, सबका साथ, खुशियां और सबसे अहम अच्छा स्वास्थ्य रहे।’

नीतू कपूर की लिखी इन लाइनों में जिस वाक्य ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है वह है, ‘उम्मीद करती हूं कि भविष्य में कैंसर सिर्फ एक राशि (कर्क) का चिह्न बनकर रह जाए ‘। संभव है कि इस बीमारी से इलाज के बाद उबर चुके हों और रिकवरी वाले फेज़ में हों। खैर, जो भी हो फैन्स उनकी सेहत के लिए दुआएं कर रहे हैं। न्यू इयर की ये तस्वीरें ऋषि कपूर की बेटी ने भी शेयर की हैं और इन तस्वीरों में अभिनेता काफी कमजोर भी नजर आ रहे हैं। हालांकि, कमजोर और अचानक ज्यादा उम्रदराज नजर आ रहे ऋषि कपूर की स्माइल इन तस्वीरों में उतनी ही जानदार है। बताना चाहेंगे कि ऋषि कपूर के अमेरिका रवाना होने के कुछ दिनों बाद ही उनकी मां कृष्णा राज कपूर का 1 अक्टूबर को निधन हो गया था, लेकिन अपने इलाज की वजह से वह उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए वापस इंडिया नहीं लौट सके।

– ईएमएस