स्विटजरलैंड में लगाई जाएगी श्रीदेवी की प्रतिमा


मुंबई । खूबसूरत देश स्विटजरलैंड में दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की प्रतिमा लगाई जाएगी। दरअसल, श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म ‘चांदनी’ की शूटिंग स्विटजरलैंड कई हिस्सों में हुई थी। इस फिल्म के बाद ही स्विटजरलैंड बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग का सबसे पसंदीदा स्थान बन गया था। यही वजह है स्विटजरलैंड सरकार श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने और उनकी स्मृति को स्थाई रखने के लिए यहां उनकी प्रतिमा लगाना चाहती है।

इस योजना से जुड़े स्विस अधिकारी के अनुसार यश चोपड़ा की कई फिल्मों का शूटिंग स्विटजरलैंड में किया है, जिसके कारण स्विटजरलैंड भारतीय पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय हुआ। अब यहां पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए और श्रीदेवी के सम्मान में उनकी प्रतिमा लगवाने प्रस्ताव रखा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में दिवंगत बॉलीवुड डायरेक्टर यश चोपड़ा की 250 किलोग्राम वजनी कांस्य प्रतिमा लगाई थी।

इसके अलावा 2011 में स्विटजरलैंड के इंटरलेकन प्रशासन ने उन्हें ‘एंबेसडर ऑफ इंटरलेकन’ की उपाधि से भी नवाजा था और उनके नाम पर एक ट्रेन का नाम भी रखा था। यश चोपड़ा को स्विटजरलैंड काफी पसंद था, उन्होंने अपनी कई फिल्मों की शूटिंग इस देश में की थी।