तनुश्री यौन उत्पीड़न मामले में अभिनेत्री डेजी शाह को भेजा समन


बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। तनुश्री इसकी एफआईआर भी दर्ज करा चुकी हैं।
(Photo: IANS)

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। तनुश्री इसकी एफआईआर भी दर्ज करा चुकी हैं। मुंबई पुलिस ने अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए अभिनेत्री डेजी शाह को समन भेजा है। इस मामले में अब मुंबई पुलिस डेजी शाह से भी पूछताछ करेगी। सूत्रों के अनुसार अगले 2-3 दिन में डेजी शाह मुंबई पुलिस की जांच में सहयोग देने पहुंच सकती हैं। जब तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाए उस दौरान एक्ट्रेस डेजी शाह भी खुलकर इस मामले में सामने आईं थी। सन 2008 में घटना के समय डेजी शाह भी फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर मौजूद थी और वही तनुश्री को डांस स्टेप्स सिखा रही थी। उस दिन को याद करते हुए डेजी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि उस दिन सेट पर तनुश्री का मूड अचानक खराब हो गया था। डेजी शाह ने कहा, ”फिल्म के सेट पर असिस्टेंट कोरियोग्राफर का कोई खास रोल होता नहीं है, हमें बस आर्टिस्ट को डांस स्टेप सिखाने के लिए कहा जाता है। मैंने तनुश्री के साथ तीन दिन तक उस गाने की प्रैक्टिस की थी। शुरुआत के दो दिन तो सब कुछ एकदम ठीक चला, लेकिन तीसरे दिन कुछ हुआ, अब क्या हुआ ये तो मुझे नहीं पता और न मैं इस बारे में कुछ कह सकती हूं। लेकिन एक महिला होने के नाते मैं ये जरूर कह सकती हूं कि अगर तनुश्री के साथ कुछ गलत हुआ है तो मैं पूरी तरह उसके साथ हूं।

इसके साथ डेजी शाह ने बताया कि उस दिन शुरुआत में तो सब ठीक था लेकिन फर्स्ट हाफ के बाद कुछ हुआ जिसके बाद तनुश्री ने खुद को अपनी वैनिटी वैन में लॉक कर लिया। अब क्या हुआ, यह तो मुझे नहीं पता लेकिन शायद किसी ने उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश की हो। असल में क्या हुआ यह तो वही बता सकती हैं। लेकिन उस दिन सेट पर बहुत हंगामा हुआ, सिर्फ तनुश्री ही नहीं बल्कि हमारा भी सेट से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। तनुश्री की शिकायत पर मुंबई के ओशिवरा थाने की पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया। जिन चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है उनमें अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्माता सामी सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग का नाम शामिल हैं। इन चारों पर छेड़छाड़ की धारा 354 और महिला के सम्मान को चोट पहुंचाने के लिए धारा 509 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

– ईएमएस