रजनीकांत की फिल्म रोबोट 2.0 ने बनाया नया रिकॉर्ड, 700 करोड़ के पार हुई कमाई


रिलीज के 29 दिन बाद भी रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर जलवा बरकरार है।
Photo/Twitter

मुंबई । रिलीज के 29 दिन बाद भी रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 का बॉक्स ऑफिस पर जलवा बरकरार है। फिल्म ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपना जादू चला रही है। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की इस फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। इस साल वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड रुपए की कमाई करने वाली फिल्मों की संख्या 53 है, जिसमें भारत से रजनीकांत की 2.0 और सीक्रेट सुपरस्टार शामिल है। फिल्म 2.0 में रजनीकांत के अलावा बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार विलेन के रोल में नजर आए हैं।

इस फिल्म में रजनीकांत एक वैज्ञानिक और एक रोबोट की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। फिल्म के हिंदी वर्जन ने करीब 188 करोड रुपए की कमाई कर ली है। जिसके बाद 2.0 अक्षय कुमार की अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। 29 नवंबर को रिलीज हुई रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 की लोकप्रियता कम होने का नाम नहीं ले रही है।

खास बात यह है कि फिल्म 2.0 चीन में भी रिलीज होने वाली है, जिससे वहां 56,000 स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। जिसके बाद रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 हॉलीवुड की फिल्मों को टक्कर देती नजर आएंगी। किसी हिंदी फिल्म को पहली बार इस पैमाने पर रिलीज किया जा रहा है। शंकर द्वारा डायरेक्ट इस फिल्म में एमी जैकसन भी लीड रोल में है। गौरतलब है कि रजनीकांत की फिल्म पेट्टा का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज हो गया, जिसमें उनके साथ विजय सेतुपति और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी भी नजर आएंगे।

– ईएमएस