नेटफ्लिक्स ने दी बर्ड बाक्स चैलेंज न दोहराने की चेतावनी


इस समय नेटफ्लिक्स की एक थ्रिलर मूवी बर्ड बाक्स जबरदस्त चर्चा में है। लोग वीडियो बना रहे हैं। कई छोटी मोटी दुर्घटनाएं भी देखने को मिल रही हैं।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। इस समय नेटफ्लिक्स की एक थ्रिलर मूवी बर्ड बाक्स जबरदस्त चर्चा में है। यह फिल्म एक ख़ास थीम पर आधारित है। दुनियाभर के लोग असल जिंदगी में मूवी से प्रेरित होकर उसे दोहरा रहे हैं। लोग वीडियो बना रहे हैं। कई छोटी मोटी दुर्घटनाएं भी देखने को मिल रही हैं। दर्शकों को ऐसे स्टंट से बचाने के लिए नेटफ्लिक्स को चेतावनी संदेश जारी करना पड़ा है।

थ्रिलर मूवी बर्ड बॉक्स नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इस मूवी को सूसेन बियर ने निर्देशित किया है। इसमें एक घटना के बाद एक अमेरिकन महिला खुद को और अपने बच्चों को एक रहस्यमयी शक्ति से बचाने के लिए आंखों पर पट्टी बांधकर जोखिम भरी यात्राएं करती है। इस अलौकिक शक्ति ने शहर के लोगों को मार डाला है। दरअसल, जो भी इसे देख लेगा उसकी मौत निश्चित है। इस फिल्म में एक्ट्रेस सांद्रा बुलक ने मुख्य भूमिका निभाई है।

अब लोग असल जिंदगी में आंख पर पट्टी बांधकर महिला की तरह स्टंट कर रहे हैं। मीम्स, वीडियो बना रहे हैं और एक दूसरे को बर्ड बॉक्स चैलेंज दे रहे हैं। कई वीडियोज सोशल प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं। लोगों को किसी बड़ी दुर्घटना से बचाने के लिए नेटफ्लिक्स को ट्वीट कर चेतावनी देनी पड़ी है। नेटफ्लिक्स ने लिखा विश्वास नहीं हो सकता कि यह कहना पड़ रहा है, लेकिन प्लीज इस बर्ड बॉक्स चैलेंज से खुद को हानि न पहुंचाएं। हमें नहीं पता कि यह कैसे शुरू हुआ। हम आपके प्यार की सराहना करते हैं, लेकिन 2019 के लिए सिर्फ एक इच्छा है कि आप मीम्स के कारण इसे अस्पताल में खत्म न करें। फिल्म देखने के बाद से लोग घरों में बच्चों के साथ भी आंखों पर पट्टी बांधकर भाग रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

– ईएमएस