दर्शकों के हर समूह को खुश रखना संभव नहींः बॉलीवुड डायरेक्टर रोहित शेट्टी


रोहित कहते हैं, 'एक डायरेक्टर होने के नाते, जब भी मैं कोई फिल्म बनाता हूं अपने दर्शकों को हमेशा अपने दिमाग में रखता हूं।
Photo/twitter

मुंबई । बालीवुड के मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी कहते हैं कि वह कभी भी अपनी फिल्मों में सेक्स सीन, किसिंग सीन और बिकीनी सीन नहीं रखेंगे। रोहित कहते हैं, ‘एक डायरेक्टर होने के नाते, जब भी मैं कोई फिल्म बनाता हूं अपने दर्शकों को हमेशा अपने दिमाग में रखता हूं।’ ‘सिंबा’, ‘गोलमाल’, ‘सिंघम’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी साफ-सुथरी मसाला और कमर्शल फिल्मों के लिए मशहूर डायरेक्टर रोहित आगे बताते हैं, ‘दर्शकों के हर समूह को खुश रखना पॉसिबल नहीं है, लेकिन हाल ही में सामने आए एक सर्वे के मुताबिक टीवी पर मेरी फिल्मों को सबसे ज्यादा देखा जाता है, क्योंकि मेरी फिल्में फैमिली ऑडिएंस की कैटिगरी में आती हैं। बच्चे मेरी फिल्में अपने माता-पिता की गैर-मौजूदगी में आराम से देख सकते हैं। जब मेरी फिल्में टीवी पर आती हैं तो घर से बाहर जाने से पहले माताओं को टीवी का रिमोट छिपाकर रखने की जरूरत नहीं पड़ती है। मैं अपनी फिल्मों को समय के साथ अपग्रेट करने की कोशिश भी करता रहता हूं। मैं जानता हूं कि मुझे मेरे दर्शकों को किस तरह खुश रखना है।’ रोहित कहते हैं, ‘जी हां, जिस तरह की फिल्म मैं बनाता हूं, वैसी ही फिल्में बनता रहूंगा।

कभी भी सेक्स ऑरीएन्टड, बिकीनी और स्मूच सीन वाली फिल्में नहीं बनाऊंगा मालूम हो कि रोहित शेट्टी की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘सिंबा’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। सारा अली खान और रणवीर सिंह की मुख्य भूमिका वाली ‘सिंबा’ में सोनू सूद, वृजेश हिरजे, प्रकाश राज और आशुतोष राणा अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। फिल्म में अक्षय कुमार, अजय देवगन, श्रेयश तलपड़े, अरशद वारसी, तुषार कपूर और कुणाल खेमू मेहमान कलाकार के रूप में नजर आ रहे हैं। रोहित ने आगे कहा कि मेरी फिल्मों का दर्शक पूरा परिवार है और आप कह सकते हैं बड़ा जनसमूह मेरी फिल्म देखता है, इसलिए मैं कभी भी ऐसा कुछ नहीं बनाऊंगा, लेकिन मेरा प्रॉडक्शन हाउस भी है और मेरे प्रॉडक्शन में कोई और निर्देशक सेक्स ऑरीएन्टड, बिकीनी और स्मूच सीन वाली फिल्म बनाना चाहता है तो यह उस निर्देशक का फैसला होगा। मैं कभी भी उसे गलत नहीं कहूंगा। मैं अपनी फिल्मों के लिए दर्शकों को दिमाग में रखता हूं, यही मेरे लिए महत्वपूर्ण है।’

– ईएमएस