सात साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, डॉक्टरों ने की सर्जरी 


नई दिल्ली (ईएमएस)। दिल्ली के कंझावला इलाके में सात वर्षीय बच्ची को अगवा कर दो नाबालिग लड़कों ने उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद बच्ची की हालत गंभीर है। उसका अंबेडकर अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां डॉक्टरों ने बच्ची की सर्जरी की है। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को पकड़ लिया है। बच्ची परिजन के साथ कंझावला इलाके में रहती है। शुक्रवार शाम बच्ची 15 वर्षीय बहन के साथ सार्वजनिक शौचालय में गई थी।

उसकी बहन शौचालय के भीतर चली गई, जबकि वह बहन का इंतजार करने लगी। इसी दौरान वहां बाइक से दो लड़के पहुंचे और बच्ची को बहला-फुसलाकर घुमानेे के बहाने अपने साथ ले गए। कुछ देर बाद जब बच्ची की बहन शौचालय से बाहर आई तो उसने छोटी को आसपास के इलाके में तलाश की और फिर इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजन बच्ची की तलाश करने लगे। कुछ देर बाद बच्ची इलाके में रोती हुई मिली। उसकी हालत गंभीर थी।

बच्ची ने बताया कि दो लड़के उसे उठाकर ले गए थे और सुनसान जगह पर गलत काम किया है। पुलिस ने बच्ची को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को घटना की जानकारी मिली और वह रात में अंबेडकर अस्पताल पहुंच गईं और रातभर वहां रुकीं। ​डॉक्टरों ने बच्ची का ऑपरेशन किया है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि मामले में शामिल दो आरोपियों को पकड़कर उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।