मानवता शर्मसार,4 वर्षीय बच्ची का यौन शोषण


आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

कोलकाता (ईएमएस)। शुक्रवार को एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई, एक गुरु ने अपनी ही 4 साल के छात्रा को यौन उत्पीड़न का शिकार बना दिया। मामला कोलकाता का है। जहां एक निजी स्कूल में 4 साल की बच्ची के साथ उसके ही एक शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है और मामले में पूछताछ कर रही है। पीड़िता बच्ची पीजी हॉस्पिटल में भर्ती है और उसके अभी कई जांच होनी हैं। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि फिजिकल एजुकेशन के टीचर ने स्कूल परिसर के शौचालय में उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार की सुबह गिरफ्तार किया। बच्ची के परिजनों ने भी स्कूल के सामने धरना प्रदर्शन किया और स्कूल में सुरक्षा उपाय में खामियों का आरोप लगाया।

परिजनों ने साथ ही यह सवाल भी उठाया है कि सिर्फ लड़कियों का स्कूल होने के बावजूद फिजिकल एजुकेशन के लिए पुरुष टीचर क्यों रखा गया। बच्ची की मां ने बताया कि गुरुवार की शाम जब वह अपनी बच्ची को स्कूल से लेने गईं तो उन्हें अपनी बेटी के कपड़ों पर खून के धब्बे दिखाई दिए।बच्ची के पिता ने कहा कि गुरुवार को स्कूल से वापस आने के बाद बच्ची के निजी अंगों से खून बह रहा था और उसे तेज दर्द हो रहा था। उन्होंने कहा हमने पहले सोचा कि ऐसा किसी संक्रमण के कारण हो रहा है। हम उसे चिकित्सक के पास लेकर गए, जिसने हमें बताया कि उसके साथ यौन उत्पीड़न हुआ है। पिता के अनुसार इसके बाद अपने बच्ची से पूछा बच्ची ने हमें बताया कि उसके साथ उसके एक शिक्षक ने दुष्कर्म किया जिसके बाद हमने शिक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

मेरी बेटी अभी भी बहुत तकलीफ में है,वह गुरुवार की रात से पीजी हॉस्पिटल में भर्ती है, जहां उसकी कई प्रकार की जांच की जानी है। परिजनों ने स्कूल में सुरक्षा खामी की शिकायत करने के साथ-साथ यह भी बताया कि तीन साल पहले इसी स्कूल के एक बस ड्राइवर ने स्पोर्ट्स मीट के दौरान एक बच्ची का यौन शोषण किया था। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद स्कूल ने अब तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए हैं और जो कैमरे लगे भी हैं, वे काम नहीं कर रहे।