महिला सांसद की कोठी में महिला से ४ बार रेप, खुला राज


(ईएमएस)। राजधानी दिल्ली के तुगलक रोड थाना इलाके में रहने वाली एक महिला सांसद की कोठी में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप एक अधिकारी पर लगा है। दिल्ली पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि शनिवार शाम तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था। इस मामले में पुलिस चुप्पी साधे हुए है। नई दिल्ली जिला पुलिस की माने तो महिला सांसद नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाना इलाके में रहती हैं। पीड़ित महिला सुषमा (३२, बदला हुआ नाम) मूलरूप से तेलंगाना की रहने वाली है और सांसद की कोठी में काम करती है।

सुषमा ने अपनी शिकायत में कहा कि यहां पर एक व्यक्ति सुभाष सीनियर पद पर काम करता है। वह वर्ष २०११ में अपने गांव की जमीन बेचना चाहती थी। इस पर सुभाष ने कहा कि वह उसकी जमीन खरीद लेगा। उस समय जमीन की कीमत करीब २५ लाख रु थी। आरोपी ने अपने एक जानकार को उसके गांव भेजा और उसकी मां का अंगूठा लगवाकर कागजात अपने नाम करवा लिए। आरोपी ने जमीन का एक भी पैसा नहीं दिया। महिला जब भी पैसे मांगने जाती थी, तो उक्त व्यक्ति उसके साथ छेड़छाड़ करने लगता था। आरोप है कि सुभाष ने १५ सितंबर, २०१५ को महिला को अपने पास बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। उस समय सांसद बाहर गई हुई थीं।

उसने शोर मचाया, तो कोठी में कार्यरत अन्य कर्मचारी वहां आ गए। आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी का कुछ बताया, तो वह उसे जान से मार देगा। इसके बाद आरोपी ने उसके साथ ४ बार दुष्कर्म किया। डर के चलते वह पहले शिकायत नहीं कर पाई थी। अब शिकायत आने के बाद पीड॰ित महिला की राममनोहर लोहिया अस्पताल में मेडिकल जांच कराई गई। तुगलक रोड थाना पुलिस ने इस मामले में ५ अक्तूबर, २०१७ को दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। शनिवार शाम तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया था।