‘पूर्व जन्म की पत्नी’ बताकर तांत्रिक ने महिला से किया रेप


9 नवंबर को अदालत में सुनवाई

ठाणे. (ईएमएस)। मुंबई से सटे ठाणे में पिता को कैंसर से छुटकारा दिलाने के लिए तांत्रिक के पास आई महिला को तांत्रिक द्वारा पूर्व जन्म की पत्नी बताकर उसके साथ बलात्कार और ब्लैकमेलिंग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. तांत्रिक का नाम साईलाल जेठिया हैं. महिला का आरोप है कि तांत्रिक जेठिया ने अलौकिक शक्तियों से कैंसर ठीक करने का दावा किया और कथित रूप से जाल में फंसाकर उसके साथ रेप किया.

मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए अब उसने सेशन कोर्ट में याचिका दायर की है. मूल रूप से असम के गुवाहाटी का निवासी तांत्रिक साईलाल जेठिया के खिलाफ ठाणे की 37 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. जांच अधिकारी ने कोर्ट में बताया कि एक कंपनी में वरिष्ठ एग्जिक्युटिव पद पर कार्यरत महिला के पिता को कैंसर है. वह जेठिया के संपर्क में तब आईं जब वह जून 2015 में सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर कैंसर का इलाज खोज रही थीं. जेठिया ठाणे आया और उसने महिला को यह विश्वास दिलाया कि वह साईं बाबा का अवतार है. जेठिया ने उस महिला को भरोसा दिलाया कि उसके पास अलौकिक शक्तियां हैं. जेठिया ने महिला के परिवार से 3 लाख रुपये लिए और कहा कि वह कैंसर ठीक करने की पूजा करेगा.

उसने उस महिला से यह भी कहा कि वह उसकी पूर्व जन्म की पत्नी है. जेठिया महिला को असम के कामाख्या मंदिर और दिल्ली सहित कई जगहों पर साथ लेकर गया और महिला का रेप किया. महिला का आरोप है कि जेठिया ने उसके रेप का विडियो बनाया और उसे ब्लैकमेल करने लगा. महिला के वकील अशोक सरोगी ने कोर्ट से कहा कि आरोपी को कोर्ट से कोई राहत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वह बहुत ताकतवर है. उसके देश में बहुत सारे अनुयायी हैं और उसके राजनीतिक संबंध भी हैं. उसे गिरफ्तार किया गया तो कई और ऐसे मामले सामने आएंगे. इसलिए यह जरूरी है कि ऐसे इंसान को जेल भेजा जाए. बहरहाल अब पुलिस आरोपी तांत्रिक की तलाश कर रही है और यह जांच कर रही है कि इस तरह से उसने ठाणे में कितने और लोगों के साथ ठगी की है.

जेठिया के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के साथ आईटी एक्ट और महाराष्ट्र अंध श्रद्धा उन्मूलन विधेयक सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 9 नवंबर की तारीख दी है. पुलिस ने मांग की है कि 9 नवंबर को तांत्रिक को कोर्ट में उपस्थित रहने का आदेश दिया जाए. आपको बता दें कि साईलाल जेठिया ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में दावा किया है कि वह दानव को मारने वाला अग्नि तांत्रिक है. उसने आश्रम में की जाने वाली अपनी तांत्रकि क्रियाओं की तस्वीरें भी फेसबुक पर अपलोड कर रखी हैं.