फिर विश्व कप के ब्रांड एंबेस्डर बने सचिन


नई दिल्ली। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व कप (२०१५) का ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। इससे पहले २०११ में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका में हुए आइसीसी विश्व कप के दौरान भी आईसीसी ने सचिन को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेस्डर बनाया था। पिछली बार सचिन खेल रहे थे अब वह पूर्व खिलाड़ी हैं।

विश्व कप के ब्रांड एंबेस्डर के तौर पर सचिन विश्व कप टूर्नामेंट के साथ-साथ आईसीसी के तमाम अभियानों का प्रचार करेेंगे ताकि विश्व के इस तीसरे सबसे बड़े खेल आयोजन की छवि और मजबूत हो सके। आईसीसी द्वारा एक बार फिर ब्रांड एंबेस्डर बनाए जाने पर सचिन ने कहा, Óमैं उत्साहित हूं और गर्व महसूस कर रहा हूं कि आईसीसी ने मुझे लगातार दूसरी बार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का ब्रांड एंबेस्डर बनाया है। पिछले छह विश्व कप संस्करणों में खेलने के बाद इस बार अनुभव थोड़ा अलग होगा क्योंकि इस बार मैं मैदान के बाहर रहकर इसका आनंद लूंगा।

वहीं आईसीसी प्रमुख डेविड रिचड्र्सन ने कहा, Óआईसीसी सचिन को एक बार फिर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का ब्रांड एंबेस्डर नियुक्त करके बेहद खुश है। सचिन सिर्फ क्रिकेटरों के लिए ही नहीं, विश्व खेल जगत के हर खिलाड़ी के लिए प्रेरणाोत हैं।Ó आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का ये ११वां संस्करण १४ फरवरी २०१५ से २९ मार्च २०१५ के बीच खेला जाएगा।