बीसीसीआई की बाउंसर से खिलाडिय़ों की गर्लफ्रेंड्स नॉट-आउट


नईदिल्ली। लगातार दूसरे टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया के खिलाडिय़ों पर खतरा मंडराता दिख रहा है। इस बार कुंवारे इंडियन प्लेयर्स का न्यू-ईयर सेलीब्रेशन फीका हो रहा है। सूत्रों के अनुसार टीम इंडिया के क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट टूर के दौरान गर्लफ्रेंड्स को टीम होटल से दूर रखने का फैसला लिया, जबकि शादीशुदा क्रिकेट खिलाडिय़ों के साथ उनकी पत्नी को मंजूरी मिलने की खबर है। हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के लगातार पहले दो टेस्ट हारने के बाद ये फैसला लिए जाने की उम्मीद है।

टीम इंडिया के पूर्व मेनेजर से ये पता चला है कि बोर्ड इस दौरे पर किसी भी नए विवाद को जन्म नहीं देना चाहता। टीम इंडिया स्लेंिजग के चक्कर में भी पहले दो टेस्ट में बहुत ज्यादा चर्चा में रही है। बोर्ड का कहना है कि अपती पत्नी के साथ समय गुज़ारने पर टीम के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में सुधार होगा, लेकिन अन-मैरिड खिलाडिय़ों के उनकी गर्लफ्रेंड से दूर रखने में ही बोर्ड ने विश्वास रखा।

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड टूर पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ विराट के साथ उनकी गर्लफ्रेंड अनुष्का को देखाया था। जिसके बाद वो काफी विवादों में घिरे रहे थे, लेकिन इस बार बीसीसीआई सेफ-हैंड खेलना चाहती है। बीसीसीआई के इस फैसले से फेस्टिव सीज़न में कप्तान धोनी, अश्विन, रहाणे, पुजारा और धवन जैसे खिलाडिय़ों का जश्न पक्का हो गया है लेकिन विराट जैसे खिलाडिय़ों को अपने खेल पर ज्यादा फोकस करने की ज़रूरत होगी।