गांवों को रोशन करना चाहते हैं सचिन


नईदिल्ली। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अब गांवों का रोशन करना चाहते हैं। इस पूर्व बल्लेबाज और वर्तमान में राज्यसभा के सांसद सचिन ने कहा कि उनका लक्ष्य यह सुनिाqश्चत करना है कि गांवों में बिजली पहुंचे। सचिन ने कहा कि मेरी दूसरी पारी संतुाqष्ट से जुड़ी है। कई गांवों में अब भी बिजली नहीं है और सूरज ढलने के बाद वहां की िंजदगी ठहर जाती है। मैं इसको बदलना चाहता हूं।
हाल में आंध्र प्रदेश के पुट्टमराजू वेंâद्रिका गांव को गोद लेने वाले इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि इसके लिये काफी सहयोग की जरूरत होगी और उम्मीद है कि मुझे सभी से सहयोग मिलेगा। वहीं टीम इंडिया के आस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन ने कहा कि वहीं खेलना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि वे आपका जीना मुकिल कर देते हैं। खिलाड़ी, मीडिया, मैदानकर्मी, सभी आपके लिये मुाqश्कलें खड़ी करेंगे पर यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हो तो फिर आपकी प्रशंसा करने के लिये वे सबसे पहले खड़े भी होंगे।
छह विश्व कप में खेलने वाले तेंदुलकर ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप का बाहर से आनंद उठाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं खेल नहीं रहा हूं तो मुझे कोच बनना पसंद नहीं है लेकिन मैं मैच देखूंगा। मेरा पक्का विश्वास है कि हमारी जीत की बहुत अच्छी संभावना है।