मेट्रो के साथ टायर-2 और टायर-3 शहरों में आ रही जियो ब्रॉडबैंड सर्विस : रिपोर्ट


जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड की घोषणा इसी साल जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में किया गया।

नई दिल्ली। जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड की घोषणा इसी साल जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना आम बैठक में किया गया। लेकिन अभी तक जियो गीगाफाइबर एफटीटीएच नेटवर्क को आम लोगों के लिए रोलआउट नहीं किया गया है। लंबे समय से इस सर्विस का इंतजार ब्रॉडबैंड इंडस्ट्री में भी किया जा रहा है। अब खबर है कि उन शहरों के नाम सामने आ गए हैं, जहां सबसे पहले यह सर्विस शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने अगस्त में जियो ब्रॉडबैंड के लिए जिओ डॉटकाम में रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे और उस समय कंपनी ने कहा था कि जिस एरिया से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेगा, वहां सबसे पहले सर्विस की शुरुआत होगी।

बता दें कि यह भी खुलासा हो चुका है कि नए जियो गीगाफाइबर कनेक्शन के साथ 100 एमबीपीएस स्पीड पर 100 जीबी डेटा हर महीने मिलेगा। जियो गीगाफाइबर प्रिव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को जियो गीगाफाइबर और जियो गीगाटीवी राउटर के लिए 4,50 रुपये की सिक्यॉरिटी मनी देनी होगी। बता दें कि अभी जिन शहरों की लिस्ट सामने आई है, वह आधिकारिक नहीं है। लेकिन एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सबसे पहले जियो की सेवा पाने वाले शहरों का नाम पता चल चुका है।

इन शहरों में बेंगलूरु, रांची, पुणे, इंदौर, थाणे, भोपाल, लखनऊ, कानपुर, पटना, इलाहाबाद, रायपुर, नागपुर, गाजियाबाद, लुधियाना, मदुरै, नासिक, फरीदाबाद, कोयम्बयूटर, गुवाहटी, आगरा, मेरठ, राजकोट, श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, जोधपुर, कोटा और सोलापुर के नाम हैं। जैसा कि पहले बताया कि अभी जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस के इन शहरों में आने के बारे में रिलायंस जियो का कोई बयान नहीं आया है। कंपनी की तरफ से कोई भी बयान आने पर हम अपने आर्टिकल को अपडेट करेगा।

– ईएमएस