1000 स्टोर खोल रही श्री श्री की कंपनी


नई दिल्ली (ईएमएस)। अब ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ‘श्री श्री तत्वा’ ब्रांड से रिटेल बाजार में उतरने जा रहे हैं। इसके लिए कंपनी ने अगले दो साल में 1000 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की योजना बनाई है। श्री श्री तत्वा के प्रबंध निदेशक अरविंद वर्चस्वी ने कहा, “हमारे उत्पाद देशभर में फैले श्री श्री के समर्थकों के बीच पहले से ही मौजूद हैं। इसके अलावा 35 देशों में हमारे उत्पादों की बेहद मांग है। अब हम देश के बाजार में आम लोगों तक फ्रेंचाइजी मॉडल के जरिये अपने उत्पाद पहुंचाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

हमारा लक्ष्य अगले दो साल में 1000 फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की है।” प्रगति मैदान में पिछले सप्ताह हुए फ्रेंचाइजी इंडिया व्यापार मेले में वर्चस्वी ने कहा, “श्री श्री के तीन प्रारुप हैं – श्री श्री तत्वा मार्ट, श्री श्री तत्वा वेलनेस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हेल्थ। श्री श्री तत्वा ने इसके लिए फ्रेंचाइजी इंडिया के साथ साझेदारी की है।” उन्होंने कहा, “श्री श्री तत्वा मार्ट के तहत स्टोर खोले जाएंगे जहां हमारे सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे। श्री श्री तत्वा वेलनेस प्लेस और श्री श्री तत्वा होम एंड हेल्थ में आयुर्वेदिक और एफएमसीजी (तेज खपत उपभोक्ता वस्तु) उत्पाद मुहैया कराए जाएंगे, जिसमें आयुर्वेदिक दवाइयां, खाद्य पदार्थ, अनाज, आर्गेनिक खाद्य पदार्थ, पर्सनल केयर उत्पाद, होम केयर उत्पाद और पूजा की सामग्री शामिल हैं।

साथ ही कंपनी इन-हाउस आयुर्वेदिक वैद्य भी उपलब्ध कराएगी।’ वर्चस्वी ने कहा, “श्री श्री तत्वा के पास उच्च अनुभवी आयुर्वेद वैदाचार्य हैं जो नाड़ी की पहचान में विशेषज्ञ हैं। वे इन फ्रेंचाइजी केंद्रों पर अपनी सेवाएं देंगे। कंपनी अपने उत्पादों के लिए कच्चे माल के चयन में साफ-सफाई और सुरक्षा मानकों का बेहद ध्यान रखती है।” श्री श्री तत्वा के प्रबंध निदेशक वर्चस्वी ने कहा, “हम जल्द ही कई शहरों में नए फ्रेंचाइजी स्टोर खोलने की आशा रखते है और हमारे सभी उत्पाद और सेवाओं को ग्राहकों को एक छत के नीचे मुहैया कराए जाएंगे।”