शेयर बाजार में लगा गिरावट का छक्का


– सेंसेक्स ५० अंक टूटकर २८,११२ पर बंद
– निफ्टी १२ अंक उतरकर ८,५३१ पर बंद
मुंबई। निफ्टी एक्सपायरी के एक दिन पहले घरेलू बाजार में गिरावट का छक्का लगा। बुधवार को बढ़त के साथ कारोबार की शुरूआत करने वाला घरेलू बाजार लगातार छठवें दिन गिरावट पर बंद हुआ। कारोबार की समाप्ति पर वैâपिटल गुड्स, पावर और मेटल शेयरों में हुई बिकवाली के चलते सेंसेक्स ५० अंक टूटकर २८,११२ पर बंद हुआ जबकि निफ्टी १२ अंक उतरकर ८,५३१ अंकों पर बंद हुआ। बुधवार के कारोबार में बीएसई के मिडवैâप और स्मॉलवैâप सूचकांकों में भी गिरावट दर्ज की गई। मिडवैâप ५० अंकों की गिरावट के साथ १०,४४३ पर बंद हुआ जबकि स्मॉलवैâप ७१ अंकों की गिरावट के साथ १०,५८० पर बंद हुआ।
बुधवार को एशियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के साये में घरेलू बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हुई।
सेंसेक्स सुबह ५४ अंकों की तेजी के साथ २८,२१६ पर खुला। दिन भर के कारोबार में सेंसेक्स ने २८,२५० के ऊपरी और २८,०३१ के निचले स्तर को छुआ। इसी तरह निफ्टी २६ अंकों की तेजी के साथ ८,५६९ पर खुला। निफ्टी ने दिन भर के कारोबार में ८,५७४ के ऊपरी और ८,५१७ के निचले स्तर को छुआ। बुधवार के कारोबार में
बीएसई के १२ में से पांच सेक्टरों स्वास्थ्य सेवाएं, सूचना प्रौद्योगिकी, वाहन, प्रौद्योगिक और उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। वहीं पूंजीगत वस्तुंए, बिजली, धातु, तेल एवं गैस और बैंिंकग सेक्टरों में सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को दिग्गज शेयरों में पीएनबी, एनटीपीसी, गेल, एनएमडीसी, एलएंडटी, कोल इंडिया और एसबीआई के शेयरों में जहां सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। वहीं एचसीएल टेक, डीएलएफ, टाटा मोटर्स, केर्न इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, सन फार्मा और मिंहद्रा एंड मिंहद्रा के शेयर्स मजबूत होकर बंद हुए हैं।