इन्दौर में 218 रूम वाले ‘मैरियट होटल’ का शुभारंभ


:: मैरियट इंटरनेशनल ने किया मध्य भारत में क़दमों का विस्तार ::

इन्दौर (ईएमएस)। मैरियट इंटरनेशनल ने आज 218 रूम वाले इंदौर मैरियट होटल के साथ इंदौर वासियों के लिए अपने विश्व प्रसिद्ध मैरियट होटल्स एन्ड रिसॉर्ट्स की शानदार सौगात पेश की। मध्यप्रदेश के कमर्शियल पावरहाउस और मध्यभारत के सबसे घनी आबादी वाले शहर के तौर पर, इंदौर बहुत रोचक सांस्कृतिक और ऐतिहासिक आकर्षण भी प्रस्तुत करता है और यही वजह इसे व्यापार तथा आनंद दोनों में बढ़ोत्तरी करने वाले चयनित स्थानों में जगह देती है।

श्री नीरज गोविल, एरिया वाइस प्रेसिडेंट, साऊथ एशिया, मैरियट इंटरनेशनल के अनुसार-‘इंदौर मैरियट होटल, मैरियट होटल्स के पोर्टफोलियो में एक उत्साहवर्धक वृद्धि है और यह देश में अब हमारा आठवां होटल है। इंदौर का यह होटल, ब्रांड की विचारधारा को साकार करते हुए, अतिथियों को शानदार तरीके से यात्रा करने की प्रेरणा देता है। पिछले कुछ वर्षों में एक बिजनेस हब के तौर पर अभूतपूर्व वृद्धि के साथ इंदौर देशभर में यात्रा करने वालों और बिजनेस ट्रेवलर्स के लिए सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन बन गया है। हम इस अविश्वसनीय विकास यात्रा का हिस्सा बनकर बेहद आनंदित हैं और इस शानदार ऐतिहासिक शहर तथा राज्य में अपनी मौलिक सेवाएं और उत्पाद लेकर आये हैं।’

होटल का प्रत्येक कमरा मैरियट के आधुनिक डिजाइन सौंदर्य को दर्शाता है, जिसमें नवीनतम तकनीक के साथ इसका उच्च स्तरीय वातावरण तथा विचक्षण सुंदरता भी शामिल है। होटल रेस्त्रां की एक लुभावनी रेंज की पेशकश करता है जो कि अतिथियों के मन को एकदम खास डाइनिंग ऑप्शंस के साथ आकर्षित करने की क्षमता रखता है। खूबसूरत माहौल और ऑल डे डाइनिंग के विकल्प के साथ मौजूद ‘इंदौर किचन’ लज़्ज़तदार भारतीय, इटैलियन तथा एशियन व्यंजनों की पेशकश देता है। यहाँ अतिथि लाइव किचन स्टेशन की सुविधा के अंतर्गत शेफ्स से बातचीत करके अपनी पसंद के हिसाब से व्यंजन का लुत्फ़ उठा सकते हैं। स्वाद को और भी बढ़ाने के लिहाज से अतिथियों के लिए यहाँ विशेषतौर पर ‘चाट ठेला’ भी मौजूद होगा जहाँ मेहमान इंदौर के लोकप्रिय स्पाइसी स्ट्रीट फ़ूड- ‘चाट’ के जरिये अपनी टेस्ट बड्स को दावत दे सकते हैं।
होटल में मौजूद ‘इंदौर बेकिंग कम्पनी’ क्लासिक पेस्ट्री शॉप रूपांतरण है जो कि एक इंटरेक्टिव ओपन बेकिंग एरिया के साथ

ताजे बेक किये हुए पेस्ट्रीज और केक्स तथा शानदार पास्ता, सलाद और सैंडविच भी सर्व करता है. यह इनोवेटिव वेस्टर्न स्टाइल बेकरी अतिथियों के फोटोग्राफ खींचकर उसे उनकी कॉफी में सजाकर सर्व करती है और इन खूबसूरत पलों को यादों में हमेशा के लिए सहेज लेती है. इसके साथ ही होटल में दो विशेष रेस्त्रां भी हैं जिनमें खुली हवा के बीच सजा ‘वन एशिया’, जहां अतिथि ऑथेंटिक सिचुआन, थाईलैंड तथा साउथ-ईस्ट एशियन देशों के व्यंजनों का मजा ले सकते हैं तथा एक भारतीय रेस्त्रां ‘सेपिया’ जो कि लखनऊ तथा अवध जैसे स्वाद की खुशबू से सजे फ़ूड डेस्टिनेशंस से प्रेरणा लेता है. इंदौर की नाइटलाइफ़ में बढ़ोत्तरी करते हुए होटल लैविश टचेस और कॉस्मोपॉलिटन स्लीक डिजाइन से सजे आधुनिक हाई एनर्जी लाउंज ‘दियामांते’ नाइट-क्लब की पेशकश भी देता है।

इस अवसर पर बात करते हुए श्री देवेश रावत, जनरल मैनेजर, इंदौर मैरियट होटल, ने कहा-”यह होटल कई सारे अद्भुत अनुभवों के साथ इस डेस्टिनेशन के लिए एक कॉम्प्लिमेंट की तरह है| हम इंदौर शहर में अपनी इस यात्रा की शुरुआत को लेकर रोमांचित हैं और देश की इस सबसे नई मैरियट होटल में अपने मेहमानों का स्वागत करते हुए बहुत ख़ुशी का अनुभव कर रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा-‘स्पेशियस रूम्स से लेकर रुचिपूर्ण भोजन विकल्पों और भव्य कन्वेंशन फेसिलिटीज तक, होटल को एक शानदार स्टे एक्सपीरिएंस की बनाने के विचार के आधार पर डिजाइन किया गया है।’

होटल द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाओं में मनोरंजक सुविधाएँ जैसे 5600 स्क्वेयर फ़ीट का स्फूर्ति देने वाला प्रसिद्ध ‘क्वॉन स्पा’ भी सम्मिलित है जो कि आधुनिक और पारम्परिक थैरेपीज़ के परफेक्ट मिश्रण की पेशकश करता है, जो तन-मन दोनों को नई ऊर्जा और स्फूर्ति देते हैं। होटल में एक आउटडोर स्वीमिंग पूल तथा पूरी तरह संसाधनों से सुसज्जित फिटनेस सेंटर की सुविधा भी है। इंदौर मैरियट होटल, मीटिंग स्पेस और रूम्स की संख्या के स्तर पर राज्य में सबसे बड़ा होटल है जो कि अविश्वसनीय रूप से 55,000 स्क्वेयर फ़ीट का मीटिंग और बैंक्वेट स्थल कवर करता है। एयरपोर्ट से इसकी मात्र कुछ ही मिनिट की दूरी अतिथियों की सुविधा में इजाफा करती है। इसके साथ ही, यह शहर के सभी बिजनेस और एंटरटेनमेंट हब्स तक आसान पहुंच भी रखता है।

प्रतिष्ठित मैरियट होटल ब्रांड सेवाएं और सुविधाएँ प्रदान करने के लिए नए-नए प्रयोगों के दृष्टिकोण के साथ निरंतर विकास कर रहा है। मैरियट मोबाइल एप अपनी ब्रांड न्यू डिजाइन, इम्प्रूव्ड यूजर एक्सपीरिएंस तथा बढ़ी हुई विशेषताओं जैसे मोबाइल चेक-इन और चेक-आउट के साथ यात्रा को पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के सहयोग से दी जाने वाली अपनी वेल डिफाइंड सेवाओं के जरिये मैरियट होटल्स यात्रियों की नई पीढ़ी की लाइफस्टाइल को दर्शाता है। वह नई पीढ़ी जो मोबाइल और ग्लोबल वर्ल्ड में बड़ी सहजता से अपने काम और आनंद दोनों को साथ लेकर चलती है।